कोरोना के खिलाफ जंग में दो वेबसाइट शुरू की गईं, जानें पूरी जानकारी

कोरोना के खिलाफ जंग में दो वेबसाइट शुरू की गईं, जानें पूरी जानकारी

सेहतराग टीम

भारत में कोरोना का कहर लगातार जारी है। कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या मंगलवार (21 अप्रैल) को बढ़कर 18,601 हो गई है। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 590 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 14,759 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने दैनिक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में मंगलवार को बताया गया कि डॉक्टर और अस्पताल और आशा वर्कर्स को लेकर दो पोर्टल तैयार किए गए हैं।

पढ़ें- ICMR ने राज्यों को दिया निर्देश, 2 दिन तक कोरोना रैपिड टेस्ट किट का इस्तेमाल न करें

प्रेस कॉन्फ़्रेंस में ही बताया गया गया कि covidwarriors.gov.in नामक एक वेबसाइट शुरू की गई है जिसमें डॉक्टर्स से लेकर अस्पताल और आशा वर्कर्स तक की जानकारियां होंगी। इसमें 1 करोड़ से अधिक लोगों का डेटा होगा। साथ ही यह भी कहा गया कि इस वेबसाइट कुछ ही जानकारी की पहुंच आम लोगों तक होगी जबकि ज़िला प्रशासन इसको पूरा एक्सेस कर सकेगा। इसके ज़रिए एक ज़िले से दूसरे ज़िले की मेन पावर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा igot.gov.in एक पोर्टल और बनाया गया है जिस पर कोर्स और ट्रेनिंग की जानकारियां होंगी।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना जांच में चेस्ट एक्स-रे और स्वाब टेस्ट में क्या है सबसे सही? जानें एक्सपर्ट से

ये लक्षण दिखाई देने पर जरुरी नहीं कि आपको कोरोना वायरस ही है

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।